भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ने टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में जीत के लिए समान रास्ते अपनाए और दोनों टीमों के बीच चयन करने के लिए बहुत कम है। लक्ष्मण के अनुसार, कीवी सेटअप में डेवोन कॉनवे की अनुपस्थिति के कारण ऑस्ट्रेलिया की थोड़ी बढ़त हो सकती है, लेकिन बाद वाले को कभी भी गिना नहीं जा सकता है।

लक्ष्मण ने लिखा, "दो फाइनलिस्ट के बीच चयन करने के लिए बहुत कम है, ऑस्ट्रेलिया के पास डेवोन कॉनवे की चोट के बाद थोड़ी बढ़त है। लेकिन जैसा कि इतिहास गवाह है, न्यूजीलैंड एक ऐसा पक्ष है जिसे अपने जोखिम पर हल्के में लिया जा सकता है।"

T20 World Cup 2021: 'Organised' New Zealand can handle the heat, says Morne  Morkel ahead of final - Sports News

लक्ष्मण ने कहा। "पिछले दो चार संघर्षों के खेलने के तरीके में समानता का स्पर्श था। पहले केन विलियमसन और फिर आरोन फिंच ने इसे सिक्के के साथ भाग्यशाली मारा। वे महत्वपूर्ण ऑफ-फील्ड घटनाक्रम थे, इस टूर्नामेंट के लिए टीमों का पीछा करने का पक्ष लिया गया है," लक्ष्मण ने कहा कि दोनों सेमीफाइनल में दिखाया गया है कि टी 20 अक्सर "छोटे, तेज खेल" में जीते जाते हैं और टॉस जीतना या यहां तक ​​कि दिन में बेहतर टीम होने से जीत की गारंटी नहीं होती है। "टॉस, हालांकि, केवल एक घटक है; यह सफलता की गारंटी नहीं देता है। टी 20 क्रिकेट में, यह टीम भी नहीं है जो ट्रम्प के आने वाले दिन बेहतर खेलती है। यह अक्सर खेल के एक छोटे, तेज मार्ग तक उबाल जाता है .

NZ vs NAM T20 World Cup 2021 Highlights: New Zealand inch close to semis,  beat Namibia by 52 runs | Hindustan Times

लक्ष्मण ने बताया कि कैसे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने क्रमशः इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अपने मैचों की लंबी अवधि के लिए पीछे रहने के बावजूद अपने-अपने रन चेज जीते।

Related News