ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले साल मार्च-अप्रैल में तीन टेस्ट, तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और एक ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान से 24 साल की अनुपस्थिति को समाप्त करने के लिए तैयार है, जिसने आखिरी बार 1998 में देश का दौरा किया था। पीसीबी अध्यक्ष रमिज़ राजा ने कहा, "यह मुझे कोई अंत नहीं है कि हम तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में शामिल होंगे, पारखी खुश हैं।" गवाही में।

"ऑस्ट्रेलिया उच्च प्रदर्शन करने वाले पक्षों में से एक है और 24 साल के अंतराल के बाद पहली बार हमारे पिछवाड़े में खेलना प्रशंसकों के लिए एक विशेष इलाज होगा।

"इसी तरह, यह ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों के लिए न केवल हमारे प्रतिष्ठित स्थानों पर खेलने का एक शानदार अवसर होगा, बल्कि इस महान देश द्वारा प्रदान किए जाने वाले सम्मान, प्यार और आतिथ्य को महसूस करने और आनंद लेने का भी होगा, जो कि उनकी पिछली पीढ़ी के अधिकांश क्रिकेटरों ने चूक गए थे। अपतटीय खेल।"

पहला टेस्ट मैच 3 मार्च को कराची में, दूसरा 12 मार्च को रावलपिंडी में और तीसरा 21 मार्च से लाहौर में शुरू होगा।

तीनों एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच लाहौर में 29 मार्च, 31 और 2 अप्रैल को खेले जाएंगे। एकमात्र ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 5 अप्रैल को लाहौर में भी खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले साल पाकिस्तान के दौरे की संभावना के बारे में उत्साहित है, जो एक देश में एक बहुप्रतीक्षित श्रृंखला होगी जो खेल और उनकी राष्ट्रीय टीम के बारे में अविश्वसनीय रूप से भावुक है।"

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान एक असाधारण प्रतिभाशाली टीम के साथ एक दुर्जेय विपक्ष है, जैसा कि यूएई में मौजूदा आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में उनके गतिशील प्रदर्शन से पता चलता है," उन्होंने कहा।

Related News