अर्जेंटीना ने मंगलवार को तनावपूर्ण और एंड-टू-एंड गेम में ब्राजील के साथ घर में 0-0 से ड्रॉ के बाद कतर में अगले साल होने वाले विश्व कप में जगह बनाई। प्रतिस्पर्धा-अग्रणी ब्राजील ने कतर 2022 में दक्षिण अमेरिका की चार सीधी प्रविष्टियों में से पहला हासिल कर लिया था। पांचवें स्थान की टीम कतर में एक स्थान के लिए एक अंतरमहाद्वीपीय प्लेऑफ़ में जाती है।

ब्राजील के 35 अंक हैं, जो अर्जेंटीना से छह आगे है। दोनों टीमों ने 13 गेम पूरे कर लिए हैं, जो निर्धारित समय से एक कम है, क्योंकि सितंबर में उनका एनकाउंटर सात मिनट के बाद स्थगित कर दिया गया था जब ब्राजील के अधिकारियों ने देर से COVID-19 प्रतिबंधों को लागू किया था। फीफा को अभी यह तय करना बाकी है कि उस मैच का क्या किया जाए।

इक्वाडोर के 23 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर अच्छी तरह से स्थापित है। और फिर, अंतिम स्थान वाले वेनेजुएला को छोड़कर, अर्हता प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों की भीड़ है। कोलंबिया और पेरू के 17 अंक हैं और चिली 16 अंकों के साथ छठे स्थान पर है, जो गोल अंतर के मामले में उरुग्वे से काफी आगे है। आठवें स्थान पर 15 अंकों के साथ बोलीविया आश्चर्यजनक रूप से प्रतिस्पर्धी है। पराग्वे को 13 अंकों से बाहर नहीं किया जा सकता है।

मेस्सी के कमजोर प्रदर्शन और चोट के कारण नेमार की अनुपस्थिति के कारण तनावपूर्ण मैच में अर्जेंटीना और ब्राजील के लिए कुछ अवसर उपलब्ध थे। गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज और एलिसन मैच के अधिकांश समय दर्शकों के लिए बने रहे। घुटने की चोट से उबरने के बाद पूरा मैच खेलने वाले मेसी ने कहा कि उन्हें पिच पर अच्छा महसूस हो रहा है। वह पिछले हफ्ते उरुग्वे पर अर्जेंटीना की 1-0 की जीत में केवल 15 मिनट के लिए खेले ताकि वह ब्राजील का सामना करने के लिए ठीक हो सके।

Related News