स्पोर्ट्स डेस्क। साउथ अफ्रीका ने कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को 58 रनों से हरा दिया. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 207 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस मैच को जीतने के साथ ही साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवरों में 149 रनों पर ढेर हो गई। साउथ अफ्रीका की इस जीत में सबसे अहम रोल इस टीम में 6 साल बाद वापसी करने वाले राइली रौसो का रहा। उन्होंने ही टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

इससे पहले राइल ने अपने देश के लिए आखिरी टी20 मैच 25 मार्च 2016 को खेला था. ये मैच टी20 विश्व कप का मैच था जो नागपुर में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच में हुआ था। लेकिन इस सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हुई। राइली ने इस मैच में तीसरे नंबर पर खेलते हुए बेहतरीन पारी खेली लेकिन वह अपने पहले टी20 शतक से चूक गए

* जारी रखा राइली ने तूफान :

हेंड्रिक्स का विकेट 15वें ओवर की पहली गेंद पर गिरा था. उनके बाद आए हेनरिख क्लासेन ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने के कारण आउट हो गए। अपने साथी के जाने के बाद भी राइली रुके नहीं और उन्होंने लगातार अपने अपने शॉट्स खेलने जारी रखे। हेनरिख ने 10 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रनों की पारी खेली। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने कोई और विकेट नहीं खोया. राइली अंत तक टिके रहे. उन्होंने 55 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 96 रन बनाए ।

* टीम को 200 के पार पहुंचाया :

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मोइन अली ने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर क्विंटन डिकॉक को आउट कर उसे मेजबान टीम को बड़ी सफलता दिला दी। लेकिन इस विकेट के बाद मैडम में रायली ने कदम रखा। और साथी बल्लेबाजी साथ मिलकर अंग्रेजी गेंदबाजों की हालत खराब कर दी। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर टीम को 100 रनों के पार पहुंचा दिया। जब हेंड्रिक्स आउट हुए तो टीम 112के स्कोर पर थी। इस पारी के दौरान हेंड्रिक्स ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इस मैच में इन्होंने 32 गेंदों पर 53 रन बनाए। इसमें उन्होंने 2 छक्के और 3 चौके लगाए।

Related News