अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि 2022 टी 20 विश्व कप 16 अक्टूबर को शुरू होगा, जिसका फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रोशनी में होगा।

दुबई में रविवार को फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर सबसे हालिया संस्करण जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया घरेलू धरती पर खिताब की रक्षा करेगा। टूर्नामेंट अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों में होगा, जिसमें सिडनी क्रिकेट ग्राउंड एडिलेड ओवल 9 और 10 नवंबर को सेमीफाइनल की मेजबानी करेगा।

ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट और पर्थ भी मैचों का मंचन करेंगे, जिससे COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए मौजूदा अंतर-राज्यीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी गई है। MCG ने 2020 के महिला ट्वेंटी 20 विश्व कप के फाइनल की मेजबानी की, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को भारत को हराते हुए देखने के लिए 86,174 की रिकॉर्ड भीड़ को आकर्षित किया, जैसे ही देश में नया कोरोनावायरस पहली बार आया था।

आईसीसी के इवेंट के प्रमुख क्रिस टेटली ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा, "2020 में आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप की सफलता और दो साल के स्थगन के बाद, हमारी नजर अब 2022 के आयोजन की योजना पर टिकी है।"

Related News