इंटरनेट डेस्क. ये एक टीम की तबाही का मंजर है. ये नजारा इंग्लैंड में चल रहे काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन टू के एक मैच में 5 सितंबर को देखने को मिला. एक, दो या तीन नहीं पूरे 10 बल्लेबाज ऐसे रहे जो 10 रन नहीं बना सके. यानी उनकी बल्लेबाजी की लीला दहाई का आंकड़ा छूने से पहले ही समाप्त हो गई। मुकाबला नॉटिंघमशर और लिसेस्टरशर की टीमों के बीच था. इस मुकाबले में नॉटिंघमशर की पहली इनिंग 201 रन पर सिमट गई। इसके बाद जब लिसेस्टरशर की टीम बल्लेबाजी पर तो उसका हाल ऐसा देखने को मिला जिसका शिकार बनने से हर क्रिकेट टीम बचना चाहेगी।

लिसेस्टरशर ने अपनी पहली पारी में 100 रन भी नही बना सकी। जबकि नॉटिंघमशर की टीम ने 201 रन बनाए थे। इस मैच के दौरान हैरान करने वाली बात यह नहीं है कि टीम 100 रन भी नहीं बना सके क्योंकि ऐसा पहले भी कई बार हो चुका जब नहीं टीमें सोरन भी नहीं कूद पाई। यहां पर मामला यह है कि टीम में 100 रन तब नहीं बनाए जब उसके एक सलामी बल्लेबाज अपना ने अर्धशतक लगा दिया था। अर्ध शतक बनाकर भी वह बल्लेबाज नाबाद खड़ा रहा लेकिन उसके साथ दूसरे छोर पर से साथी एक के बाद एक सभी आउट होते दिखे किसी ने भी जमकर खेलने की हिम्मत नहीं दिखाई।

* नॉटिंघमशर टीम के गेंदबाजों ने उड़ाया गर्दा :

नॉटिंघमशर की ओर से गेंदबाजी में पहली पारी में ल्यूक फ्लेचर ने 9 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लिए। लिसेस्टरशर के बल्लेबाजों के इस तरह से सरेंडर करने के चलते नॉटिंघमशर को पहली इनिंग में 108 रन की बढ़त हासिल हुई। उनके अलावा ब्रेट हटन को 3 विकेट, डेन पैटरसन को 2 विकेट जबकि लियाम पैटरसन ने सिर्फ 5 गेंदें डाल 1 विकेट झटका। इस मैच की पहली पारी में लिसेस्टरशर के बल्ले से दिखी नाकामी के कारण नॉटिंघमशर की पकड़ और भी ज्यादा मजबूत हो गई।

* ओपनर बल्लेबाज के अर्धशतक के बाद भी पूरी टीम 93 रन पर हुई ढेर :

इस मुकाबले के दौरान लिसेस्टरशर टीम की पहली पारी सिर्फ 93 रन पर सिमट गई। इस मैच में ओपनर बल्लेबाज सैम इवांस 50 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि बाकी बचे हुए 10 बल्लेबाज 10 रन भी नही बना सके। इसका मतलब यह है कि कोई भी बल्लेबाज 10 रन से ज्यादा नहीं बना पाया इस दौरान एक बल्लेबाज ने 9 रन बनाए, और दो बल्लेबाजों ने 6 रन, और एक ने 9 रन, ऐसे करके कोई भी बल्लेबाज 10 रन के आंकड़े को नहीं खुद पाया। इन सभी बल्लेबाजों की बल्लेबाजी से 17 रन एक्स्ट्रा आ सके जिससे टीम का स्कोर 93 रन पहुंचा।

Related News