दर्शकों को क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर बॉल टेंपरिंग की वजह से प्रतिबंध का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का जलवा देखने को मिलेगा। इन दोनों ही खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी टीम द्वारा रिटेन किया गया है जिसके बाद स्मिथ और वार्नर अगले साल होने वाले आईपीएल में खेलते नजर आ सकते है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का आईपीएल में प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है।

2017 का आईपीएल पुणे सुपरजॉइंट्स की तरफ से खेलने वाले स्मिथ को इस साल राजस्थान रॉयल्स ने टीम में शामिल किया था लेकिन प्रतिबंध की वजह से स्मिथ को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था वहीं वार्नर कई सालों से सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते रहते है।

गौतरलब है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले स्मिथ और सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले वार्नर पर दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग घटना के बाद 12 महीनों का प्रतिबंध लगाया गया था, जिसकी वजह से दोनों ही खिलाड़ी इस साल आईपीएल में नहीं खेल सके थे। हालाँकि गुरुवार को हुई घोषणा के बाद यह पता चला है कि दोनों ही खिलाडियों को उनकी टीम ने रिटेन खिलाडियों की सूची में रखा है।

2019 में आईपीएल 29 मार्च से शुरू हो सकता है और इस से एक दिन पहले वार्नर और स्मिथ पर लगा हुआ प्रतिबंध समाप्त हो रहा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बॉर्ड ने अपने खिलाडियों को शेफ़ील्ड शील्ड सीजन में खेले बिना अगले साल होने वाले आईपीएल में खेलने के लिए मना कर दिया है जिसकी वजह से अधिकतर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस टी-20 टूर्नामेंट से बाहर हो सकते है।

Related News