चल रहे एशिया कप 2022 के सुपर फोर चरण में एक स्थान हासिल करने के बाद, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा की और कहा कि उनकी धमाकेदार पारी का वर्णन करने के लिए शब्दों की कमी होगी।

सूर्यकुमार की धमाकेदार 68*, विराट कोहली की 59* और रवींद्र जडेजा की तेज क्षेत्ररक्षण ने भारत को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हांगकांग को 40 रन से हराकर चल रहे एशिया कप 2022 के सुपर फोर चरण में सीधे क्वालीफाई करने में मदद की।

भारत ने सभी विभागों में हांगकांग को पछाड़ दिया और सुपर फोर के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम भी बन गई। रोहित शर्मा ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा- "हमने शुरुआत करने के लिए बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और बहुत अच्छा स्कोर हासिल किया। अच्छी गेंदबाजी की, हम इसके साथ थोड़ा बेहतर कर सकते थे। सूर्यकुमार की बल्लेबाजी धमाकेदार रही।"

उन्होंने 22 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और आखिरी ओवर में चार छक्कों के साथ भारत की पारी का अंत किया. उन्होंने कहा, 'सूर्यकुमार यादव ने आज जिस तरह की पारी खेली, उसके लिए शब्द कम होंगे। हमने उन्हें समय-समय पर ऐसा करते देखा है।

वह इस तरह की दस्तक देता है। वह बस बाहर आता है और निडर होकर बल्लेबाजी करता है जिसकी टीम उससे उम्मीद करती है। आज उनके द्वारा खेले गए कुछ शॉट किताब में भी नहीं हैं। देख कर बहुत अच्छा लगा। शॉट चयन भी महत्वपूर्ण था। हम जानते हैं कि वह पूरे पार्क में खेल सकता है।"

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच में निजाकत खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. यहां रोहित शर्मा 13 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने बेहद आराम से साझेदारी को आगे बढ़ाया. केएल राहुल 39 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कोहली और सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत को 192 रन तक पहुंचाया. विराट कोहली 44 गेंद पर 59 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं सूर्यकुमार ने 26 गेंद पर 68 रन की पारी खेली. बाकी का काम भारतीय गेंदबाजों ने कर दिया. बॉलर्स ने हॉन्ग कॉन्ग को 152 रन पर ही रोककर भारत को 40 रन से जीत दिला दी.

Related News