भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और चेक जोड़ीदार लुसी राडेका दुबई टेनिस चैंपियनशिप में महिला युगल के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही हैं। सानिया और लुसी ने गुरुवार को खेले गए मुकाबले में जापान की शुको ओयामा और सर्बिया की एलेक्जेंड्रा क्रुनिच की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से शिकस्त दी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सानिया और राडेका को भी टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली थी। इन दोनों का अब तक का प्रदर्शन जबरदस्त रहा। दुबई टेनिस चैंपियनशिप एक डब्ल्यूटीए 500 टूर्नामेंट है। सेमीफाइनल में सानिया और राडेका का सामना चीन की एना शिबहारा और शुआई झांग की शीर्ष रैंकिंग की जापानी जोड़ी से होगा।

एना और शुआई की जोड़ी दूसरे सेमीफाइनल में यूक्रेन की ल्यूडमिला किचेनोक और लातविया की जेलेना ओस्टापेंको की जोड़ी से भिड़ेगी। सानिया इससे पहले दुबई टेनिस चैंपियनशिप का खिताब भी जीत चुकी हैं। 2013 में यूएसए की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ महिला युगल खिताब भी जीता था।

35 साल की सानिया ने भी हाल ही में ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद संन्यास को लेकर बयान जारी किया है। वह इस साल के बाद हमेशा के लिए टेनिस को अलविदा कहने जा रही हैं। अपने करियर में अब तक छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। इसमें तीन मिश्रित युगल खिताब शामिल हैं।

Related News