कल शाम आईपीएल के एक अहम मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के जीत के नायक रहे युवा ऑलराउंडर सैम करन को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरफ से तारीफ मिला है। बता दें कि सैम करन को कल प्रमोट करते हुए ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई थी जिसपर वो खड़े उतरे। दिया। करन ने 21 गेंद पर 31 रन की तेज पारी खेली। यही नही उन्होंने बाद में गेंद से भी काफी शानदार प्रदर्शन कर हैदराबाद को शुरुआती झटके दिए। सैम करने ने गेंदबाजी में 3 ओवर किए और केवल 18 रन देकर डेविड वार्नर का महत्वपूर्ण विकेट लिया।

सैम करने के इस शानदार प्रदर्शन के बदौलत ही मंगलवार को दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नै सुपर किंग्स सनराइजर्स को 20 रन से हराने में सफल रहा। मैच के बाद मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए कप्तान महेंद्र सिंह ने धोनी ने सैम करन की तारीफ करते हुए उन्हें सम्पूर्ण क्रिकेट कहा। धोनी ने कहा कि, 'वह एक कम्प्लीट क्रिकेटर हैं। आपको एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर चाहिए होता है। वह गेंद को अच्छी तरह हिट करते हैं, वह बल्लेबाजी में टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं, स्पिनर्स को भी अच्छा खेल सकते हैं।'

धोनी ने कहा कि, सैम करन वह आपको जरूरत के समय तेज 15 से 40 रन दे सकते हैं। अगर आपको लय हासिल करनी हो तो आप करन को ऊपर बल्लेबाजी करने भेज सकते हैं और टीम ऐसा ही कुछ करना चाहती है। इसके साथ ही वह बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं तो हमेशा से फायदे की बात होती है। बल्लेबाजों के लिए बाएं हाथ का गेंदबाज हमेशा परेशानी खड़ा करता है।

Related News