जयपुर।देश की सबसे तेज दौड़ने वाली फर्राटा धाविका हिमा दास इस समय कोरोना संक्रमित हो गई हैं।सूत्रों ने बताया है कि वह तीन दिन पहले पटियाला ट्रेनिंग करने के लिए पहुंची थीं। लेकिन इस दौरान उनका जब कोरोना टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।हाल ही में हुए टोक्यो ओलंपिक के लिए वह क्वालीफाई नहीं कर पाई थीं।जिसका कारण उनकी मांसपेशियों में खिंचाव था और वह बीते कुछ समय से प्रैक्टिस नहीं कर रही थी।


हिमा दास की जांच में कोरोना पॉजिटिव—
पटियाला के स्थानीय कोच ने बताया है कि हिमा दास 10 अंक्टूबर को पटियाला पहुंची थीं, इससे पहले वह 8 और 9 अंक्टूबर को गुवाहाटी में थीं, इस दौरान उन्हें थोड़ी थकान महसूस हुई थी, हमने सोचा कि परेशान होने वाली कोई बात नहीं हैं लेकिन पटियाला में जब उनका कोरोना टेस्ट हुआ तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।


हिमा दास टोक्यो ओलंपिक से पहले बेहतरीन फॉर्म में थीं। उन्होंने मार्च में हुए फेडरेशन कप के दौरान 23.21 सेकेंड का समय निकाला था लेकिन टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने मार्क 22.80 सेकेंड था जिसे वह पार नहीं कर पाईं। इसके बाद फिर उनकी मांसपेशियों मं खिंचाव आ गया, जिसके चलते उनके जीत का अभियान पूरा नहीं हो पाया था।


हिमा दास के मीडिया मैनेजर ने बताया है कि हिमा दास के स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं हैं, नेशनल कैंप अंक्टूबर के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा, लेकिन हिमा यहां जल्दी आ गईं, बाकी खिलाड़ी आगामी कुछ दिनों में पटियाला पहुंचेंगे। 400 मीटर के हेड कोच गालिना बुखारिना ने कहा, हिमा यहां पर हैं और वह फॉर्म में वापस आऩे के लिए ट्रेनिेंग करना चाहती हैं। हिमा का अगला लक्ष्य कॉमनवेल्थ और एशियाड है।ऐसे में उनके जल्द की रिकवर होने की संभावना है।

Related News