जयपुर। दोस्तों आप सभी को पता है 14 जून को फुटबॉल का महाकुम्भ फीफा वर्ल्डकप शुरू हो चुका हैं। फुटबॉल जगत में रोनाल्डो, मेसी और नेमार तीन बड़े खिलाड़ी भी खेल रहे हैं।

इनके किक मारने का तरीका उनके फैंस को बेहद पसंद है, इसी वजह से पूरी दुनिया इन तीन महान स्टार फुटबॉल खिलाडिय़ों की दीवानी है।

दोस्तों आपको बता दे की क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल और इस फीफा विश्व कप की पहली हैट्रिक की मदद से पुर्तगाल ने ग्रुप बी के सबसे चर्चित मुकाबले में स्पेन को 3-3 से बराबरी पर रोक दिया।

इस हैट्रिक लगाकर पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो चार वर्ल्ड कप में गोल करने वाले दुनिया के चौथे फुटबॉलर बन गए। दोस्तों आपको बता दे की हाल ही में जारी की गई फ़ोर्ब्स 2018 सूची में भी विराट को 83वां स्थान मिला हैं।

वे 100 सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में दुनियाभर के एक मात्र क्रिकेटर हैं। जबकि रोनाल्डो को इस सूची में तीसरा स्थान मिला हैं।

दोस्तों आपको बता दे की रोनाल्डो ने अपने पैरों का 14.4 करोड़ डॉलर (लगभग 980 करोड़ रुपए) में अपने पैरों का बीमा कराया हैं। ट्वीटर पर रोनाल्डो के 73.9 मिलियन फ़ॉलोअर है और विराट के 25.6 मिलियन है।

जबकि फेसबुक पर रोनाल्डो के 12 करोड़ लाइक है, वहीं विराट के फेसबुक लाइक की बात की जाए तो इसका आंकड़ा 3 करोड़ 71 लाख हैं।

Related News