वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम अब एक महीने के लिए वेस्ट इंडीज टूर पर है। वेस्ट इंडीज में भारतीय टीम टी20, वनडे और टेस्ट मैच खेलेगी। मच को लेकर टीम काफी म्हणत कर रही है लेकिन इस मैच में दो खिलाड़ी के बीच एक मुकाबला देखने को मिल सकता है। हम जिस दो खिलाड़ी की बात कर रहे है वो है रोहित और विराट कोहली। वैसे वर्ल्ड कप की बात करे तो रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वर्ल्डकप में विराट कुछ खास नहीं कर पाए। अगर रोहित शर्मा अपनी यह फॉर्म जारी रखते है तो इस सीरीज में इनके निशाने पर 4 रिकॉर्ड होंगे।

1. टी20 में अगर रोहित शर्मा अर्धशतक लगाने में कामयाब हो जाते है तो इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे। अब तक इनके नाम 16 अर्धशतक और 4 शतक है। सबसे ज्यादा फिफ्टी इस समय विराट कोहली के नाम दर्ज है।

2. टी 20 में अब तक रोहित शर्मा के नाम 102 छक्के है। अगर ये इस सीरीज में 4 छक्के और लगा देते है तो इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे. फ़िलहाल तो मार्टिल गुप्तिल के नाम 103 छक्के है और क्रिस गेल के नाम 105 छक्के दर्ज है।

3. अगर वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा 14 छक्के मारने में सफल होते है तो टी20 क्रिकेट में उनके 350 छक्के पूरे हो जायेंगे। ऐसा करने वाले वो आठवें खिलाड़ी बन जायेंगे।

4. रोहित शर्मा के टी20 में अब तक 2331 रन हो गए है। अगर आने वाली इस सीरीज में ये 169 रन बना लेते है तो 2500 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे।

Related News