बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा क्रिकेट टेस्ट मैच यहां खेला जा रहा है। आज दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर, भारत ने अपनी पहली पारी में दो विकेट गंवाकर 96 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा 9 और कप्तान अजिंक्य रहाणे पांच के साथ पारी में थे। आउट होने वाले बल्लेबाज उप-कप्तान रोहित शर्मा (26) और शुभमन गिल (50) हैं। भारत का पहला विकेट 70 पर गिरा और 27 ओवरों के अंत में, जब शर्मा आउट हुए। 70 रन के इस स्कोर की खास बात यह है कि भारत ने 10 साल और 92 पारियों के बाद ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पारी की इतनी अच्छी शुरुआत की है।

2010 के बाद यह पहली बार है जब भारत के सलामी बल्लेबाजों ने एशिया के बाहर खेले गए टेस्ट मैच की एक पारी में 20 या अधिक ओवरों तक बल्लेबाजी की है। इससे पहले, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में सलामी जोड़ी के रूप में 29.3 ओवर तक बल्लेबाजी की। उसके बाद, भारत के सलामी बल्लेबाज़ लगातार 92 पारियों तक 20 ओवरों से अधिक नहीं टिक सके।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी आज 338 रनों में पूरी हुई। स्टीवन स्मिथ ने 131, जबकि मारनस लेबुश ने 91 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ का यह 27 वां शतक है। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने लिए - 18 ओवर में 62 रन देकर 4 विकेट लिए। दो तेज गेंदबाजों- जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट लिए। दोनों टीमें चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं।

Related News