विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के मौजूदा दौरे में कोविड ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और वे भारतीय टीम के साथ डरहम नहीं गए।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पुष्टि करते हुए कहा कि टीम इंडिया के संक्रमित होने वाले क्रिकेटर ऋषभ पंत है और वह बीते 8 दिनों से आइसोलेशन में हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि पंत डेल्टा वैरिएंट का शिकार हुए हैं।

साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के बाद भारतीय क्रिेकेट टीम को तीन सप्ताह का ब्रेक दिया गया। तब वे अलग अलग जगह पर घूमने हुए तजे। उन दिनों इंग्लैंड में यूरो कप खेला जा रहा था जिसका एक मैच देखने पंत भी गए थे। फुटबॉल स्टेडियम में ऋषभ पंत को बिना मास्क लगाए देखा गया।

पहला चार दिवसीय मैच है जो संयुक्त काउंटी एकादश के खिलाफ 20 जुलाई से शुरू होगा, उसके बाद अंतिम सप्ताह में एक इंट्रा-स्क्वाड खेल होगा।

भारतीय टीम 30 जुलाई को नॉटिंघम की यात्रा करेगी। भारतीय क्रिकेटरों - जिन्होंने उड़ान भरने से पहले भारत में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की थी - को भी इस महीने की शुरुआत में यूके में उनकी दूसरी खुराक मिली।


Related News