सभी जानते हैं कि हम लोग क्रिकेट के खेल से कितने जुड़े हुए हैं। साथ ही, वर्तमान समय में लोग क्रिकेट को बहुत पसंद करते हैं। वे कभी भी क्रिकेट का एक भी मैच मिस नहीं करते हैं। इसलिए, आज बात करेंगे हल हुए Australia और भारत टीम की मच की तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 97 रन की पारी खेल भारत की हार टालने में महत्वपर्ण भूमिका निभाई। पंत ने 118 गेंदों पर 12 चौकों और तीन छक्कों की सहायता से ये पारी खेली।


आज हम भारत के इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज की कुल संपत्ति के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। ऋषभ पंत की कुल संपत्ति 5 मिलियन अमरीकी डॉलर यानी लगभग 36 करोड़ रुपए है। उनकी आय का मुख्य स्रोत क्रिकेट ही है।


पंत विभिन्न अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बड़ी रकम कमाते हैं। ऋषभ पंत कई ब्रांडों का विज्ञापन भी करते हैं। माना जाता है कि ऋषभ पंत की कुल संपत्ति में पिछले वर्षों में 40 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। ऋषभ पंत का हरिद्वार, उत्तराखंड, एक लक्जरी डिजाइनर घर है। ऋषभ पंत का कार संग्रह काफी छोटा है। ऋषभ पंत के कार संग्रह में मर्सिडीज एसयूवी शामिल है।

2019 में, ऋषभ पंत की कुल संपति 1.2 मिलियन डॉलर है। दिल्ली डेयरडेविल्स में ऋषभ पंत का वेतन आईपीएल में 1 करोड़ 90 लाख है। BCCI द्वारा दिया गया ऋषभ पंत को 50 लाख रुपए की वेतन दी जाती है। हाल ही में इन्होंने 50 लाख की अपनी नई मर्सिडीज एसयूवी खरीदी है।

Related News