pc: abplive

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स को हाल ही में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद पंत को एक और झटका लगा है और उन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यह लगातार दूसरी बार है जब पंत को धीमी ओवर गति के लिए दंडित किया गया है और जुर्माना न केवल उन पर बल्कि पूरी प्लेइंग इलेवन पर लागू होता है। दिल्ली को सीजन की तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. उन्होंने इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच जीता था।

दिल्ली को कोलकाता के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद न सिर्फ ऋषभ पंत पर बल्कि बाकी प्लेइंग इलेवन पर भी जुर्माना लगाया गया। यह दूसरी बार है जब पंत की टीम को धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया है, जिसके परिणामस्वरूप 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। दिल्ली के अन्य खिलाड़ियों पर 6-6 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है।

विशाखापत्तनम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 272 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 166 रन ही बना सकी और 106 रन से हार गई। पंत ने दिल्ली के लिए कप्तानी पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों पर 55 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 5 छक्के लगाए। ट्रिस्टन स्टब्स ने 32 गेंदों पर 54 रन बनाए।

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल अंक तालिका में 9वें स्थान पर है. उन्होंने अब तक 4 मैच खेले हैं, केवल एक में जीत हासिल की है। 3 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. कोलकाता से भिड़ने से पहले दिल्ली पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स से हार गई थी। राजस्थान ने उन्हें 12 रनों से हराया था, जबकि पंजाब ने 4 विकेट से मैच जीता था।

Related News