पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के नए अध्यक्ष होंगे। यह बात रविवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही। एक समाचार एजेंसी ने बीसीसीआई प्रमुख से पूछा कि क्या लक्ष्मण एनसीए अध्यक्ष होंगे। इसका जवाब देते हुए गांगुली ने कहा कि ये सही है. कुछ दिन पहले गांगुली ने लक्ष्मण को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का नया अध्यक्ष बनाया था। लक्ष्मण एनसीए के पूर्व अध्यक्ष राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। राहुल द्रविड़ को हाल ही में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में चुना गया है।

गांगुली हमेशा टीम की अगुवाई करते हैं

भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हमेशा इस बात पर जोर दिया है कि पूर्व क्रिकेटरों को आगे आना चाहिए और भारतीय क्रिकेट के विकास में योगदान देना चाहिए। इससे पहले उन्होंने इस पद के लिए भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ को नियुक्त करने की पहल की थी। गांगुली के साथ, बीसीसीआई सचिव जय शाह चाहते थे कि लक्ष्मण राष्ट्रीय अकादमी के अध्यक्ष हों।

राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण, जबकि द्रविड़ और लक्ष्मण का खास रिश्ता है। क्रिकेट हलकों में चर्चा है कि इससे भारतीय क्रिकेट को फायदा होगा। द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज से कोच का पद संभालेंगे। उनका कोचिंग कार्यकाल 2023 तक रहेगा। भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने के बाद द्रविड़ ने कहा था कि वह भारतीय टीम को आगे ले जाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने पूर्व कोच रवि शास्त्री की सराहना करते हुए कहा, 'टीम ने उनके कार्यकाल में अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं उनकी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए भी काम करूंगा।"

Related News