मैड्रिड: ब्राजील के युवा फारवर्ड विनीसियस जूनियर, जो रियल मैड्रिड के लिए खेलते हैं, ने स्पेनिश संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ ली है, टीम ने सोमवार को कहा।

रियल मैड्रिड सी.एफ. ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर घोषणा की कि ब्राजील के स्टार विनीसियस जूनियर ने शुक्रवार, 2 सितंबर को स्पेनिश संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ ली थी और तब से उन्होंने स्पेनिश राष्ट्रीयता हासिल कर ली थी।

वे विनीसियस जूनियर और विनी जूनियर उपनामों से गए थे। उनका जन्म विनीसियस जोस पैक्सो डी ओलिवेरा जोनियर के रूप में हुआ था। 10 सितंबर, 2019 को, उन्होंने ब्राजील की पेरू से 1-0 की हार में 72 वें मिनट के विकल्प के रूप में अपना वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया। उन्होंने अंडर -17 प्रतियोगिता में ब्राजील के लिए प्रतिस्पर्धा की है।

रियल मैड्रिड ने उन्हें 23 मई, 2017 को हासिल कर लिया, और उन्होंने 29 सितंबर को एथलेटिको मैड्रिड के खिलाफ 87वें मिनट में 0-0 की बराबरी के बदले पदार्पण किया। 2017 में, उन्होंने ब्राजील की टीम फ्लेमेंगो के लिए फुटबॉल खेलना शुरू किया।

रियल मैड्रिड अब ग्लासगो, स्कॉटलैंड में है, जहां वे मंगलवार को चैंपियंस लीग ग्रुप स्टेज के पहले मैच में सेल्टिक खेलेंगे।

विनीसियस जूनियर स्पेनिश नागरिकता प्रदान करके, रियल मैड्रिड उसे एक स्थानीय खिलाड़ी के रूप में उपयोग करने में सक्षम होगा और अपने शुरुआती लाइनअप में एक और विदेशी प्रतिभा को जोड़ सकेगा।

Related News