पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा कि रोहित शर्मा को भारत का टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए, बशर्ते वरिष्ठ बल्लेबाज अपनी फिटनेस बनाए रख सकें। रोहित को पिछले साल दिसंबर में भारत का टेस्ट उप-कप्तान नियुक्त किया गया था। मुंबई इंडियंस के कप्तान पिछले साल चोट के कारण भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका की यात्रा नहीं कर पाए थे। केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली का उप-कप्तान नियुक्त किया गया था। विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद अगले कप्तान की तलाश शुरू हो गई है.

इस पर शास्त्री ने अपने विचार साझा किए।

रोहित फिट हैं तो उन्हें टेस्ट में भी कप्तान बनाया जाना चाहिए. उन्हें दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए उप-कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन चोटों के कारण वे वहां नहीं पहुंच सके। अगर उन्हें उप-कप्तान बनाया गया था, तो उन्हें कप्तानी में पदोन्नत क्यों नहीं किया जा सकता?

रोहित, जिसके सभी प्रारूपों में भारत का नेतृत्व करने की संभावना है, वर्तमान में 34 वर्ष का है और भारत निश्चित रूप से भविष्य में नेतृत्व की भूमिकाओं के लिए एक युवा खिलाड़ी को तैयार करना चाहता है और शास्त्री ने ऋषभ पंत को चुना है।

भविष्य के नेता। टीम प्रबंधन को भविष्य के कप्तान के बारे में चर्चा करते समय 24 वर्षीय पंत को ध्यान में रखना चाहिए। ऋषभ एक जबरदस्त युवा खिलाड़ी हैं। मैं एक कोच के रूप में उनसे बहुत प्यार करता हूं, उनके बारे में अच्छी बात यह है कि वह हमेशा आपकी बात सुनते हैं। शास्त्री ने कहा, वह हमेशा वही करता है जो वह चाहता है, लेकिन यह सच नहीं है। उन्हें भी हमेशा नेतृत्व के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए।

Related News