टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा इस पर सबकी निगाहें टिकी हैं, वैसे बात रवि शास्त्री की करे तो कोच रहते हुए भारतीय टीम को 2015 के विश्व कप सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं रवि शास्त्री के कोच रहते हुए टीम इंडिया को 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी हार का सामना करना पड़ा है। विश्व कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो गया था लेकिन इस समय वो भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज़ के दौरे पर हैं। हालांकि विश्व कप के बाद बीसीसीआई ने कोच पद के लिए आवेदन जारी कर दिए थे।

कोच पद के लिए अब तक कई दिग्गज आवेदन कर चुके हैं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रवि शास्त्री एक बार फिर भारतीय टीम के कोच बन सकते हैं। रवि शास्त्री को दुबारा कोच बनने के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का समर्थन प्राप्त है, इसके साथ ही टीम के अन्य खिलाड़ी भी रवि शास्त्री को दुबारा कोच बनाए जाने के पक्ष में हैं।

रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया ने 70 फीसदी से ज्यादा मुकाबले जीते हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एतिहासिल टेस्ट सीरीज जीत भी शामिल है। इसके टीम ने दो एशिया कप भी जीता था। इसके अलावा इस विश्व कप में टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

Related News