ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के लिए बुरी खबर है क्योकिं आईईपीएल 2021 से पहले राजस्थान रॉयल्स स्टीव स्मिथ को रिलीज करने की तैयारी में है। इस बारे में फैसला जल्द ही लिया जाएगा। यह कदम 20 जनवरी से पहले लिया जा सकता है क्योकिं ये टेन और रिलीज होने वाले खिलाड़ियों की जानकारी देने की डेडलाइन है।

आईपीएल 2020 के दौरान स्टीव स्मिथ की खराब फॉर्म के चलते उन्हें हटाने पर विचार हो रहा है। उन्होंने 14 मैच में तीन अर्धशतक की मदद से 131 रन बनाए थे। राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2020 में अंक तालिका में सबसे नीचे रहे थे।

रॉयल्स ने 2018 की नीलामी से पहले स्मिथ को 12.50 करोड़ रुपये में अपने साथ लिया था। साथ ही उन्हें कप्तान भी बनाया था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के चलते उन्हें यह पद छोड़ना पड़ा था।

स्टीव स्मिथ को रिलीज करने के बाद राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कौन करेगा ये अहम सवाल है। स्मिथ के बाहर होने पर रॉयल्स को एक नए कप्तान का चुनाव करना होगा। संजू सैमसन, जो लीग के 13 वें संस्करण में टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक थे, इस मामले में सबसे आगे हैं।

हालांकि जोस बटलर और बेन स्टोक्स दोनों सैमसन से अधिक अनुभवी है।लेकिन टीम उनमें से किसी को कप्तान बनाना नहीं चाहती. इसकी एक बड़ी वजह दोनों का पूरे सीजन में नहीं खेलना है।


Related News