पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) हमेशा अलग-अलग कारणों से सुर्खियों में रहता है। ज्यादातर मामलों में, विवाद चर्चा का कारण है। ताजा विवाद पाकिस्तान सुपर लीग (PSL-6) के छठे सीज़न की चिंता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस महीने की शुरुआत में कोरोनोवायरस के कारण PSL-6 को स्थगित कर दिया था। पीसीबी इस मुद्दे पर भड़का हुआ था। पूर्व क्रिकेटरों ने भी इस मामले में बोर्ड को फटकार लगाई है। अब पीएसएल -6 में खेल रहे अनुभवी पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का नाम भी जुड़ गया है। शाहिद अफरीदी ने अपने बोर्ड को यह कहते हुए पटक दिया कि यह साबित हो गया कि उनके पास कोई और योजना नहीं है।

पीएसएल -6 सीजन इस महीने की शुरुआत में रुका था। कराची में बायो-सिक्योर बबल में खेले जा रहे टूर्नामेंट में कोरोनावायरस संक्रमण के 7 मामले थे, जिनमें से 6 खिलाड़ी थे। बोर्ड ने फिर इसे 4 मार्च को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। घटनाओं के दौरान, पीसीबी को अपमान का सामना करना पड़ा। बायो बबल में कोरोना का मामला सामने आया। बोर्ड को आलोचना का भी सामना करना पड़ा। इस मुद्दे पर, अफरीदी ने कहा कि लीग को स्थगित नहीं किया जाना चाहिए था। पूर्व ऑलराउंडर ने यह भी आरोप लगाया कि बोर्ड के पास कोई अन्य योजना नहीं थी।

लाहौर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, अफरीदी ने कहा, पीएसएल पाकिस्तान और पाकिस्तानी क्रिकेट का एक बड़ा ब्रांड है और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीसीबी के पास इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए कोई अन्य योजना नहीं थी। लेकिन ऐसा लगता है कि जब कोविद -19 के कुछ मामले कुछ खिलाड़ियों और अधिकारियों के संज्ञान में आए, तो उनके पास कोई और योजना नहीं थी और मैं इससे काफी हैरान था। लीग के निलंबन से अच्छा संदेश नहीं गया। केवल अफरीदी ही नहीं, बल्कि पीएसएल फ्रैंचाइज़ी क्वेटा ग्लैडिएटर्स के मालिक नदीम उमर भी पीसीबी को दोष देने में नाकाम रहे। उमर ने कहा कि बोर्ड जैव-बुलबुला गड़बड़ के लिए जिम्मेदार था।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के लिए बनाए गए बायो-बबल के लिए पीसीबी 90 फीसदी जिम्मेदार है, जिसके बाद पीएसएल को स्थगित करना पड़ा। टूर्नामेंट में केवल 14 मैच खेले गए जब लीग को रोका गया था। हालांकि, पिछले हफ्ते, पीसीबी ने जून में सीज़न को समाप्त करने का फैसला किया, जिसके शेष 20 मैच खेले जाने हैं। ये सभी मैच कराची में खेले जाएंगे। पहले टूर्नामेंट का दूसरा भाग लाहौर में खेला जाना था, लेकिन अब उस योजना को रद्द कर दिया गया है।

Related News