पाकिस्तान के बल्लेबाज नसीम शाह ने कहा कि उन्हें अपनी क्षमताओं पर भरोसा है क्योंकि उन्होंने एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका के साथ अपनी टीम की भिड़ंत की शुरुआत एक थ्रिलर के अंतिम ओवर में एक के बाद एक छक्के लगाने के बाद की थी। अफगानिस्तान को हराने में अपनी टीम की मदद करें,

बता दे की, जब नसीम शाह ने बीच में प्रवेश किया, तो पाकिस्तान के हाथ में दो विकेट थे और उसे 10 गेंदों पर 20 रन चाहिए थे। अनुभवी आसिफ अली दूसरे छोर पर थे, और टेलेंडर, जिन्होंने पहले कभी टी20ई में गेंद का सामना नहीं किया था, ने जल्दी से अपने अधिक अनुभवी साथी को स्ट्राइक सौंप दी।

अली आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए, तो दहशत फैल गई और पाकिस्तान को जीत के लिए अभी भी 13 रन चाहिए थे, नसीम ने उसी क्षण से कार्यभार संभालने का फैसला किया। बता दे की, खेल के बाद भारत के पूर्व कप्तान और कोच रवि शास्त्री के साथ बात करते हुए, नसीम ने टिप्पणी की, "जब मैं अंदर गया, आसिफ वहां था, और मेरा काम उसे स्ट्राइक देना था, लेकिन एक बार जब वह आउट हो गया, तो जिम्मेदारी मुझ पर थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी, जिनके पास उस क्षण तक 3-0-19-3 के आँकड़े थे, अंतिम ओवर फेंकने वाले थे, और नसीम ने संकेत दिया कि वह यॉर्कर के लिए तैयार हैं जो उनके रास्ते में आएगा। 'जब मैं बल्लेबाजी करने के लिए ऊपर आया तो मुझमें छक्के मारने का भरोसा था। उनके पास मैदान था, मुझे पता था कि वे यॉर्कर फेंकेंगे क्योंकि मैंने छक्के मारने का अभ्यास किया था। हम नेट्स में अभ्यास करना जारी रखते हैं, और मैंने अपना बल्ला भी बदला, और यह काम कर गया।

नसीम के बहादुर प्रयासों ने पाकिस्तान को अफगानिस्तान और भारत को प्रतियोगिता से बाहर करने और चैंपियनशिप खेल में श्रीलंका के साथ एक तांत्रिक मैचअप स्थापित करने में सक्षम बनाया।

Related News