इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे भारतीय खिलाडी के बारे में बात रहे है जिसके नाम लगातार टेस्ट मैच में पांच शतक लगाने का रिकॉर्ड है। यह बात सुनकर आप हैरान रह गए होंगे लेकिन दोस्तों ये सच है।

यह जिस खिलाड़ी की बात रहे वो और कोई नहीं गौतम गंभीर है। आपको बता दे की गौतम गंभीर ने ये कारनामा 2010 में बांग्लादेश श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबलों में किया।

दोस्तों आपको बात दे की गंभीर ने इस रिकॉर्ड की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे और तीसरे टेस्ट में शतक लगाकर की थी। दोस्तों इसके बाद गंभीर ने श्रीलंका के विरुद्ध 114 और 167 रनों की पारी खेलकर लगातार तीसरे और चौथे शतक को अंजाम दिया। उसके बाद गंभीर ने बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में लगातार पांचवां शतक जड़कर पहला भारतीय होने का गौरव प्राप्त किया।

दोस्तों आपको बात दे, की वैसे टेस्ट में लगातार सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है। ब्रेडमैन ने लगातार छह टेस्ट मैच 6 शतक लगाएं हैं। दोस्तों आपको बात दे की गंभीर के बाद इस रिकॉर्ड में भारत की तरफ से दूसरा नंबर राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर का आता है। इन दोनों ने टेस्ट में भारत की तरफ से लगातार 4 शतक लगाए हैं।

Related News