एक्टर आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का विदेशों में विरोध करने की मांग उठ रही है और विदेशों में भी फिल्म का बहिष्कार किया जा रहा है। बता दे की, इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने आमिर खान की फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर नाराजगी जताई है। आमिर खान की फिल्म भारतीय सेना और सिखों का अपमान करती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, फिल्म की रिलीज के बाद, गुरुवार को, मोंटी ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में आमिर खान की फिल्म की आलोचना की। पूर्व क्रिकेटर ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, 'फॉरेस्ट गंप अमेरिकी सेना पर फिट बैठता है क्योंकि अमेरिका भी उस समय वियतनाम युद्ध के लिए सेना में भरने के लिए कम आईक्यू (कम बुद्धि) वाले लोगों की भर्ती कर रहा था। मगर यह फिल्म भारतीय सशस्त्र बलों, भारतीय सेना और सिखों का अपमान करती है।

अपने दूसरे ट्वीट में पनेसर ने भी आमिर खान पर अपना गुस्सा निकाला और लिखा, 'लाल सिंह चड्ढा में आमिर ने एक मंदबुद्धि की भूमिका निभाई है। उन्होंने फिल्म का बहिष्कार करने का आह्वान किया है। मोदी जी ने एक ट्वीट में लिखा "एक पद्म विभूषण, एक पद्म भूषण, 21 इंडियन ऑर्डर ऑफ मेरिट, 14 विक्टोरिया क्रॉस, दो परमवीर चक्र, चार अशोक चक्र, आठ महावीर चक्र, 24 कीर्ति चक्र, 64 वीर चक्र, 55 शौर्य चक्र, 375 सेना मेडल।'' इसके साथ ही मोंटी ने मोहम्मद आदिल नाम के एक सोशल मीडिया यूजर को जवाब देते हुए लिखा, ''मुसलमान हमेशा से सिखों को कमजोर करना चाहते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कमाल आर खान (KRK) ने आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का भी मजाक उड़ाया है और अभिनेता को पागल, बेवकूफ और मानसिक बताया है। जिसके साथ ही उन्होंने फिल्म के डायलॉग्स को भी बेहद खराब बताया है। ट्रेन में बैठे आमिर खान पागलपन भरी हरकतें कर रहे हैं. मैं आमिर खान से बस इतना ही पूछना चाहता हूं कि जब आपको फिल्म में एक पागल का किरदार निभाना था तो आपके लिए सरदार बनना क्यों जरूरी था? क्या आप सिद्ध करना चाहते हैं कि सरदार पागल हैं?''

Related News