मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वॉर्मअप मुकाबले में सिर्फ एक ओवर ही फेंका। लेकिन इस ओवर में ही उन्होंने भारत को जीत दिला दी।

मैच के आखिरी ओवर में शमी ने तीन विकेट लिए। भारत को मैच में छह रन से जीत मिली। इसके बाद शमी को बुमराह के परफेक्ट रिप्लेसमेंट माना गया। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते।

रैना का मानना है कि कोई भी खिलाड़ी बुमराह का ‘परफेक्ट रिप्लेसमेंट’ नहीं हो सकता क्योंकि बुमराह जैसे खिलाड़ी काफी कम होते हैं। रैना ने कहा, ‘मैं उन्हें परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं मानता हूं क्योंकि कोई भी रविंद्र जड़ेजा या जसप्रीत बुमराह की जगह नहीं ले सकता। उन्होंने नियमित रूप से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रैना ने आगे यह भी काह कि टीम के पास जो विकल्प मौजूद थे- मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और शमी, इसमें शमी सबसे बेहतर थे। रैना ने कहा, ‘आपके जो सर्वश्रेष्ठ विकल्प था आपने उसे चुना। शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, वह अच्छी फॉर्म में हैं। बीसीसीआई ने टूर्नमेंट शुरू होने से 15 दिन पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया भेजकर बहुत अच्छा किया है।

Related News