पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और कोच मिस्बाह उल हक ने मुख्य चयनकर्ता पद से इस्तिफा दे दिया है। मिस्बाह ने अपना इस्तिफा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भेज दिया है। बता दें कि बीते एक साल से मिस्बाह उल हक पाकिस्तान के राष्ट्रीय टीम के कोच और चीफ सेलेक्टर हैं। अब वह केवल कोच के रूप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ जुड़े रहेंगे। आपको बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने बिस्बाह को एक साथ दो पदों पर बैठाया था जो सफल नही हो पाया।

अब तक सामने आए रिपोर्ट्स के मुताबिक मिस्बाह उल हक़ ने यह फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए कोड ऑफ़ एथिक्स के कारण लिया है। बिस्बाह ने जब पिछले साल पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच और मुख्य चयनकर्ता बनना स्विकार किया था उस वक्त पीसीबी में कोड ऑफ एथिक्स नियम नहीं था। पाकिस्तान में कोड ऑफ एथिक्स के नियमों को इस साल जुलाई में लागू किया गया है जिसके बाद मिस्बाह को मुख्य चयनकर्ता पद से इस्तिफा देना पड़ा है।

हालांकी मिस्बाह ने अपना इस्तिफा पीसीबी को सौपने से पहले साफ तौर पर कहा है कि वह दोनों जिम्मेदारियों को एक साथ निभाने में असमर्थ है इससे उनपर जबरदस्त दबाव है और इसलिए वह इस समय केवल कोच की भूमिका ही निभाने के इच्छुक हैं। यहां बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मिस्बाह उल हक़ के नेतृत्व में अब तक बेहतर प्रदर्शन करने में असफल रही है। पाकिस्तानी टीम ने पहले टी20 में नंबर 1 का ताज भी गंवाया जबकी इस समय टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान चौथे पायदान पर है।

Related News