कोविड-19 महामारी को देखते हुए भारत से टोक्यो की जाने वालों पर लगाए गए बैन को देखते हुए छह बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मेरीकोम ने ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय मुक्केबाजी टीम के साथ इटली में प्रैक्टिस करने का फैसला किया है। मेरीकोम एक या दो दिन में असीसी के लिए रवाना हो जाएंगी, जहां ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले आठ अन्य मुक्केबाज प्रैक्टिस कर रहे हैं। ये सभी वहीं से टोक्यो के लिए रवाना होंगे। लंदन ओलंपिक की ब्रोन्ज मेडलिस्ट मेरीकोम अभी तक पुणे के सेना खेल संस्थान में प्रैक्टिस कर रही थीं। टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे।

मेरीकोम ने कहा, 'मैंने अपना प्रोग्राम बदल दिया है। मैं दिल्ली वापस लौटकर कल या परसों तक इटली के लिए रवाना हो जाऊंगी। भारत से जाने वालों पर आइसोलेशन के कड़े नियम लागू होंगे। मैं इनसे बचना चाहती हूं।' उन्होंने कहा, 'लंबे समय से इतनी कड़ी मेहनत करने के बाद जोखिम लेने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि कड़े आइसोलेशन से लय टूट सकती है।'

MC Mary Kom Recognition: Another unique achievement by Mary Kom

मेरीकोम के साथ उनके निजी कोच छोटे लाल यादव और फिजियो भी जाएंगे। जापान सरकार ने भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों से टोक्यो रवाना होने से एक सप्ताह पहले से प्रतिदिन कोविड-19 का टेस्ट करने और आगमन के बाद तीन दिन तक किसी अन्य देश के नागरिक से संपर्क नहीं करने के लिए कहा है। भारत के अलावा 10 अन्य देशों के लिए ऐसे कड़े नियम बनाए गए हैं, लेकिन यह नियम उन खिलाड़ियों और अधिकारियों पर लागू नहीं होगा जो इटली जैसे किसी अन्य देश से सीधे टोक्यो पहुंचेंगे।

Related News