गुरुवार को हरभजन सिंह ने एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की शर्मनाक हार के बाद आशीष नेहरा जैसे हाल ही में सेवानिवृत्त हुए खिलाड़ी को टीम का कोच और हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया जाना चाहिए। बता दे की, हरभजन सिंह ने कहा है कि टीम इंडिया को ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो प्रारूप को बेहतर ढंग से समझे और हाल ही में टी20 क्रिकेट खेली हो।

साल 2022 में गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने पहले सीजन में ही ट्रॉफी अपने नाम की थी। इस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं और नेहरा कोच हैं। बता दे की, हरभजन ने कहा कि 'सिर्फ कप्तान ही नहीं, आप किसी ऐसे व्यक्ति को भी ला सकते हैं जिसने हाल ही में टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो और जो प्रारूप को समझता हो।

राहुल द्रविड़ मेरे साथी रहे हैं और हमने साथ में काफी क्रिकेट खेली है। वह क्रिकेट को अच्छी तरह समझते हैं। यदि आप द्रविड़ को टी20 से कोच पद से हटाना नहीं चाहते हैं, तो उनकी मदद के लिए किसी ऐसे व्यक्ति को लेकर आएं जो हाल ही में सेवानिवृत्त हुआ हो।'

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, हरभजन सिंह ने कहा कि 'आशीष नेहरा जैसे किसी को लाया जाना चाहिए, जो क्रिकेट को ज्यादा अच्छे से समझता हो। देखिए उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए क्या किया है। नेहरा की मौजूदगी से युवा खिलाड़ियों का भी हौसला बढ़ेगा। आप किसी भी पूर्व खिलाड़ी को ला सकते हैं जो हाल ही में संन्यास ले चुका हो।सेमीफाइनल में हार्दिक पांड्या की 33 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली और कोहली का अर्धशतक भी बेकार चला गया.

Related News