अगर आपसे कोई पूछे कि सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर कौन है तो आप में से ज्यादातर लोग विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर या धोनी का नाम लेंगे। लेकिन आपको हैरानी होगी कि ये क्रिकेटर सबसे रईस नहीं बल्कि कोई और है।

भारत के रईस नंबर वन क्रिकेटर 23 साल के आर्यमान बिड़ला है। इसका कारण ये है कि उनके पिता यानी बिजनेस टाइकून कुमार मंगलम बिड़ला 70 हजार करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक हैं।

वे आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रह चुके हैं और बचपन से ही उन्हें क्रिकेट का शौक था। काफी कम उम्र में उन्होने क्रिकेट ट्रेनिंग शुरू कर दी और फिर उनका चयन मध्यप्रदेश की रणजी टीम में हुआ। सीके नायुडू ट्रॉफी के 6 मैचों की 11 पारियों में वो 79.50 की औसत से 795 रन बनाए थे। इतना ही नहीं उनके नाम जूनियर लेवल पर भी आर्यमान के नाम पर मध्य प्रदेश के लिए 4 शतक और 1 फिफ्टी दर्ज है।

इसके बाद दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है जिनकी कुल कमाई 1090 करोड़ रुपये है। वे अभी भी कई विज्ञापनों से मोटी कमाई करते हैं।

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तीसरे स्थान पर हैं। धोनी की कुल आमदनी 767 करोड़ रुपये है। चौथे स्थान पर विराट कोहली है और उनकी पूरी दौलत 638 करोड़ रुपये की है।

Related News