भारत में क्रिकेट का आंख मूंदकर पालन किया जाता है, प्रशंसक खेल और खिलाड़ियों के दीवाने होते हैं। भारतीय टीम के ऐसे ही एक सितारों में से एक क्रिकेटर मिस्टर अजिंक्य रहाणे है। प्रशंसकों और दोस्तों द्वारा उन्हें "अज्जू" के नाम से भी जाना जाता है।

यहां हम भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी के रूप में अजिंक्य रहाणे के करियर, उनकी उपलब्धियों और रिकॉर्ड, व्यवसायों और सबसे महत्वपूर्ण उनकी कमाई और निवल संपत्ति के बारे में चर्चा करेंगे।


Powerportz.com के अनुसार, अजिंक्य रहाणे की कुल संपत्ति फरवरी 2020 तक लगभग 9 मिलियन डॉलर यानी लगभग 65 करोड़ होने का अनुमान है। वर्तमान में रहाणे का वेतन ग्रेड ए बीसीसीआई अनुबंध के तहत प्रति वर्ष 5 करोड़ है। मिस्टर अजिंक्य रहाणे की ब्रांड वैल्यू बहुत अधिक है और दुनिया भर में सबसे सम्मानित खिलाड़ी भी हैं। वह विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से भी बड़ी रकम कमाते हैं।

घर: अजिंक्य रहाणे महाराष्ट्र के अश्विनी केडी में एक लक्ज़री डिज़ाइनर हाउस के मालिक हैं। इसके अलावा, वह देश भर में कई अचल संपत्ति के मालिक हैं।

अजिंक्य रहाणे का कार कलेक्शन काफी छोटा है। अजिंक्य रहाणे के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। अजिंक्य रहाणे के स्वामित्व वाले कार ब्रांडों में वोल्वो, बीएमडब्ल्यू और ऑडी क्यू5 शामिल हैं।

Related News