पुर्तगाल के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर तीन सौ मिलियन यानी 30 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं। वे दुनिया भर में बेहद ही प्रसिद्ध है। आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।


रोनाल्डो सबसे अमीर खिलाड़ियों में एक है। उनके पास अरबों की संपत्ति है। ये दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी हैं जिन्होंने कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए है। रोनाल्डो ने 2020 में 469 करोड़ रुपये का कीमती घर लिया था। इसके अलावा उनका एक होटल भी है और इस होटल की कीमत 336 करोड़ रुपये के करीब है।


अरबों के मालिक हैं रोनाल्डो

फोर्ब्स केअनुसार, 2020 में वह 1 बिलियन से ज्यादा कमाई करने वाले दुनिया के पहले स्पोर्ट्स खिलाड़ी हैं। उन्हें सलाना औसत 64 मिलियन मिल जाते हैं। रानाल्डो ने नाइके के साथ आजीवन काॅन्ट्रैक्ट किया है, जिस से वे करोड़ों की कमाई करते हैं। एक वेबसाइट के अनुसार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कुल संपत्ति 490 मिलियन अमरिकी डॉलर यानी लगभग 3614 करोड़ रुपए है।


रोनाल्डो के पास दुनिया की 20 सबसे महंगी कारें हैं। उनके पास बुगाटी ला वोइचर कार है जिसकी कीमत करीब 75 करोड़ रुपये बताई जाती है। इसके अलावा रोनाल्डो के पास Ferrari F12 TDF और Ferrari 599 GTO भी मौजूद है। रोनाल्डो के पास 21 करोड़ रुपये की कीमत वाली लैंबोर्गिनी का टॉप मॉडल भी भी है। इनके पास 68 लाख रुपये वाली बीएमडब्ल्यू एम6, और लगभग एक करोड़ की बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, 37 लाख रुपये की मर्सिडीज बेंज सी क्लास जैसी कई लग्जरी कारें मौजूद हैं।

Related News