भारत में खेली जाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे महंगी टी 20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) सिर्फ कोरोना के प्रभाव के कारण समाप्त हो गई है। मंगलवार रात मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल (DC) के बीच फाइनल मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल ने बल्लेबाजी से पहले सीमित 20 ओवरों में 156 रन बनाए। जवाब में, मुंबई इंडियंस ने 18.4 ओवर में अपना लक्ष्य हासिल कर लिया और मुंबई इंडियंस आईपीएल में 5 वीं बार चैंपियन बनी। साथ ही, मुंबई इंडियंस सबसे अधिक बार ट्रॉफी जीतने वाली और सबसे सफल टीम बन गई है। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स आता है।


चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 बार ट्रॉफी जीती है। कोरोना वायरस के बीच बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें सीजन की मेजबानी करने में कामयाब रहा है। अब बीसीसीआई अगले साल के आईपीएल को सफल बनाना चाहता है। ऐसी अफवाहें हैं कि बीसीसीआई अगले सीजन में 8 के बजाय 9 टीमों को खेलने पर विचार कर रही है। अगर आईपीएल 2021 में एक और टीम शामिल होती है, तो इस बार हम एक नीलामी देख सकते हैं।


द हिंदू की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अगले साल एक नई टीम जोड़ने पर विचार कर रही है और यह टीम गुजरात से हो सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मोटेरा के स्टेडियम बनने के बाद, अब आप आईपीएल में अहमदाबाद की टीम को शामिल कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है, तो आईपीएल फ्रेंचाइजी भी एक बड़ा बदलाव देख सकती हैं। यह नीलामी आमतौर पर दिसंबर में होती है, लेकिन इस साल नीलामी 2021 की शुरुआत में होगी, जिसे कोरोना वायरस का प्रकोप माना जाएगा।


बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में घोषणा की कि वह भारत में आईपीएल के अगले सत्र का आयोजन करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन यह भी स्पष्ट कर दिया कि अगर वह ऐसा नहीं कर पाए तो यूएई उनका बैकअप विकल्प होगा।

Related News