pc:tv9hindi

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि आईपीएल की शुरुआत की तारीख की पुष्टि हो गई है। इस साल आईपीएल की शुरुआत 22 मार्च को होगी, जिसका पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। चेन्नई में उद्घाटन समारोह की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और अब सभी को इस तारीख का बेसब्री से इंतजार है.

क्रिकेटबज की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने साफ कर दिया है कि लीग 22 मार्च को चेन्नई में शुरू होगी। गुरुवार शाम 5 बजे आईपीएल का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा. सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने घोषणा की कि चेन्नई में उद्घाटन समारोह की मेजबानी करना उनके लिए बहुत सौभाग्य की बात है।

यह एक आम परंपरा है कि नए सीज़न की शुरुआत पिछले सीज़न के फाइनलिस्टों से होती है। अगर यह सच है, तो दर्शक 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि, आईपीएल ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, इसलिए सभी को शेड्यूल जारी होने का बेसब्री से इंतजार है।

चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पूरा शेड्यूल सामने आ जाएगा. आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए ऐसी चिंताएं थीं कि आईपीएल को बाहर स्थानांतरित किया जा सकता है। साथ ही तारीखों में बदलाव भी हो सकता है और कयास लगाए जा रहे हैं कि पहले आईपीएल के पहले चरण का शेड्यूल जारी किया जाएगा, उसके बाद चुनाव की तारीखों के आधार पर बाकी शेड्यूल की घोषणा की जाएगी.

आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई को होने की उम्मीद है। प्रशंसक इस सीज़न के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, खासकर इस संभावना को देखते हुए कि यह एमएस धोनी का आखिरी आईपीएल सीज़न हो सकता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News