कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल का इंडियन प्रीमियर लीग के शुरु होने में काफी देरी हुई। यह टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट मार्च में शुरु होने के बजाय अक्टूबर में शुरू हुआ जो कि अब तक चल रहा है। हम सबको पता है कि इस साल का आईपीएल भारत में ना होकर यूएई में खेला जा रहा है जो कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के अथक प्रयासों का नतिजा है। यह आईपीएल की वजह से है कि भारतीय क्रिकेट आपदा के समय पटरी पर लौटने में सफल रहा है।


निश्चित रुप से हम इसका पुरा श्रेय सौरव गांगुली को दे सकते है। इस बीच, सौरव गांगुली ने घोषणा की कि 2021 में आईपीएल का 14 वां सीजन कब शुरू होगा। सौरभ गांगुली के अनुसार, आईपीएल का 14 वां सीजन अप्रैल 2021 से शुरु होगा। बता दें कि इस साल का आईपाएल 29 मार्च को शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोना के कारण यह 19 सितंबर को शुरू हो सकता था। अब इस टूर्नामेंट के केवल प्ले-ऑफ मैच बचे हैं।


सौरव गांगुली ने कहा कि इस बार का आईपीएल भारत में आयोजित किया जाएगा। उम्मीद है कि अगला आईपीएल अप्रैल में भारत में आयोजित किया जाएगा। उम्मीद है, तब तक कोरोना वायरस का टीका खोज लिया गया होगा। अगर ऐसा होता है तो यह सबसे लोकप्रिय टी 20 लीग भारत में एक बार फिर से शुरू होगी। हालांकि, गांगुली ने कहा कि अगर अगले साल तक कोरोना वैक्सीन नहीं मिल पाया, तो हमारे पास यूएई में एक और विकल्प होगा।


आगामी आईपीएल नीलामी पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

Related News