आईपीएल के अगले सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में एक मिनी नीलामी (IPL नीलामी) आयोजित की गई। जहां आईपीएल के सभी आठों फ्रेंचाइजियों ने उत्सुकता से भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों को खरीदा। शाहरुख खान से लेकर गुजरात के चेतन सकारिया और रिपल पटेल को भी खरीदा गया। नडियाद के रिपल पटेल को दिल्ली की राजधानियों ने खरीदा था। रिपल पटेल एक अनकैप्ड खिलाड़ी हैं और उन्हें दिल्ली ने बेस प्राइस पर खरीदा था। रिपल एक सामान्य परिवार का एक युवा खिलाड़ी है।

इससे पहले भी दिल्ली के पास नडियाद के अक्षर पटेल भी टीम में शामिल हैं। जिसके साथ उन्होंने अभ्यास किया। रिपाल पटेल की माँ नडियाद में पिपलाग रोड पर रहने वाली एक गृहिणी हैं और उनके पिता ड्राइविंग करके अपना जीवनयापन करते हैं। जब रिपल को 20 लाख रुपये में खरीदा गया था तो उनकी मां रंजन पटेल और पिता विनुभाई पटेल भी खुश थे। सामान्य जीवन जीने वाले परिवार को रिपल पटेल से बहुत उम्मीदें थीं। रिपल पटेल ने स्थानीय खेड़ा जिला क्रिकेट संघ की ओर से खेल शुरू किया।

फिर उन्हें 2018 में डीवाई पाटिल टी 20 में राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में भाग लेने का मौका मिला। उन्होंने विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी गुजरात का प्रतिनिधित्व किया। जिसमें उनका रूप प्रभावशाली था। इसका स्ट्राइक रेट भी बहुत ज्यादा था। इससे पहले पिछले साल भी वह मैदान में थे और आईपीएल में शामिल होने के लिए चर्चा में थे लेकिन उन्हें निराशा हुई। हालांकि, इस बार दिल्ली की राजधानियों ने उन्हें एक मिनी नीलामी में मौका दिया।

2018 में, उन्होंने एक मैच में 24 छक्के लगाकर सभी का ध्यान आकर्षित किया। इसलिए पिछले साल उन्होंने चार टी 20 मैचों में चार अर्द्धशतक लगाए। रिपल पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को अपना आदर्श क्रिकेटर मानते हैं। वह और दिल्ली कैपिटल के अक्षर पटेल, जिन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में पदार्पण किया, स्थानीय अकादमी में अभ्यास कर रहे थे। वह फिलहाल अभय कुरुविला को कोचिंग दे रहे हैं।

Related News