IPL 2024 के 18वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में हुआ। जहां टॉस SRH के पक्ष में रहा, कप्तान पैट कमिंस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद हैदराबाद ने बॉलिंग का शानदार प्रदर्शन किया और चेन्नई के पैर बांध दिए।

Google

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 165 रनों स्कोर बनाया। शिवम दुबे ने अजिंक्य रहाणे (35), रवींद्र जड़ेजा (31) और रुतुराज गायकवाड़ (26) के योगदान से समर्थित 24 गेंदों पर 45 रनों की गतिशील पारी के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने मजबूत शुरुआत दिखाते हुए लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया। सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने केवल 17 गेंदों में 46 रनों की तेज साझेदारी के साथ मैच की शुरुआत की। अभिषेक शर्मा का विकेट जल्दी खोने के बावजूद, ट्रैविस हेड (31) और एडेन मार्कराम (50) ने दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए जहाज को संभाला।

Google

एडेन मार्कराम का अर्धशतक हैदराबाद के लक्ष्य का मुख्य आधार था। 36 गेंदों पर 50 रनों की उनकी सधी हुई पारी, मध्य क्रम के बहुमूल्य योगदान से पूरित, SRH को जीत की ओर प्रेरित किया।

गेंदबाजी विभाग में दोनों टीमों ने कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया। मोईन अली ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। इस बीच, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, पैट कमिंस, शाहबाज़ अहमद और जयदेव उनादकट की अगुवाई में हैदराबाद की गेंदबाजी ने पूरी पारी के दौरान दबाव बनाए रखा और महत्वपूर्ण क्षणों में महत्वपूर्ण सफलताएं हासिल कीं।

Google

सनराइजर्स हैदराबाद ने लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए केवल 18.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर छह विकेट से शानदार जीत हासिल की।

Related News