इंटरनेट डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के लिए प्लेऑफ की चारों टीमें तय हो गई हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को प्लेऑफ में जगह मिली है। पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स के लिए रविवार का दिन अच्छा नहीं रहा। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टूर्नामेंट का आखिरी लीग मुकाबला बारिश के कारण रद्द होने से राजस्थान रॉयल्स को अंक तालिका में तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा है। इस मैच के रद्द होने के साथ ही दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए गए।

इन चार टीमों ने किया प्लेऑफ में प्रवेश
आईपीएल 2024 के अंक तालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे, राजस्थान रॉयल्स तीसरे और आरसीबी चौथे स्थान पर रही। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर के आखिरी दो मैच बारिश के कारण रद्द हुए हैं। इसी के साथ इस टीम के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। केकेआर के अंक तालिका में पर 20 अंक हैं।

मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड टूटा
केकेआर ने नेट रन रेट के मामले में अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। दो बार की विजेता केकेआर +1.428 के शानदार नेट रन रेट के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। ये टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बेस्ट नेट रन रेट है। इस मामले में केकेआर ने पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। साल 2020 में लीग स्टेज खत्म होने के बाद मुंबई इंडियसं नेट रन रेट +1.107 रहा था। अब केकेआर को दो बार फाइनल में पहुंचने का मौका मिलेगा।

PC: espncricinfo

Related News