pc: amarujala

आईपीएल 2024 अब सिर्फ एक महीना दूर है और दिल्ली कैपिटल्स को पहले से ही चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि डेविड वार्नर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले चोटिल हो गए हैं। टी20 सीरीज के आखिरी मैच से पहले उनकी कमर में चोट लग गई और वह आखिरी मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। जून में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह वार्नर की आखिरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज है। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से आगे है.

वार्नर के शीघ्र स्वस्थ होने की संभावना:
फिजियोथेरेपिस्टों के अनुसार, वार्नर के जल्द ही ठीक होने की उम्मीद है, जिससे आईपीएल 2024 और वेस्टइंडीज और यूएसए में आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप में उनकी भागीदारी सुनिश्चित हो जाएगी। वॉर्नर दूसरे टी20 में नहीं खेले थे, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 72 रन से जीता था. टीम अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि वार्नर को पर्याप्त आराम दिया गया है।

दूसरे टी20 में वॉर्नर की गैरमौजूदगी:
दूसरे टी20 के दौरान 37 साल के वॉर्नर को मैदान पर देखा गया और उन्होंने मैच से पहले की चर्चा में भी हिस्सा लिया लेकिन 12वें खिलाड़ी की भूमिका नहीं निभाई. वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 72 रन से जीत लिया। वार्नर ने पिछले बुधवार को वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में शुरुआती मैच में 32 रन पर आउट होने के बाद न्यूजीलैंड प्रशंसकों के नकारात्मक स्वागत पर अपने विचार व्यक्त किए।

स्मिथ करेंगे ओपनिंग:
वॉर्नर के उपलब्ध नहीं होने से ओपनिंग की जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ को दी जाएगी. वह शीर्ष पर ट्रैविस हेड के साथ साझेदारी करेंगे। इस सीरीज में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मिचेल मार्श कर रहे हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि टी20 वर्ल्ड कप में भी वह टीम की कमान संभाल सकते हैं। इस बीच, टीम में मैट शॉर्ट की मौजूदगी एक दिलचस्प आयाम जोड़ती है, और आगामी हफ्तों में फाइनल मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के गेम प्लान को देखना दिलचस्प होगा।

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, एडम जैम्पा।

न्यूजीलैंड टी20 टीम: फिन एलन, टिम साइफर्ट, रचिन रवींद्र, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, मिचेल सेंटनर (कप्तान), मैट हेनरी, ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट, जैकब डफी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News