इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 मेगा नीलामी की तैयारी पहले से ही चल रही है और पुरानी फ्रेंचाइजी 30 नवंबर, 2021 तक अपने चार रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम रखेगी। दो नई टीमों को 1 दिसंबर, 2021 से 30 दिसंबर, 2021 के बीच नीलामी से बाहर अपने 3 खिलाड़ियों को अंतिम रूप देना होगा। रिटेन किए गए खिलाडियों में 2 भारतीय और 1 विदेशी से अधिक शामिल नहीं हो सकते हैं।


आईपीएल संचालन परिषद के एक सदस्य के अनुसार, मेगा नीलामी जनवरी में होगी। आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले कप्तान एमएस धोनी निश्चित रूप से सीएसके की पहली पसंद होंगे और उम्मीद है कि फ्रेंचाइजी उन्हें बरकरार रखेगी।

हालाँकि, उनके अलावा, ये तीन अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें CSK पीछे रखेगी - रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा और फाफ डू प्लेसिस। इन खिलाड़ियों के फॉर्म में होने से लगता है कि सीएसके के 'चिन्ना थाला' को जगह नहीं मिलेगी। अनुभवी सुरेश रैना के भविष्य को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।


जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकता है:
रुतुराज गायकवाड़: दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 2021 संस्करण में सीएसके फ्रैंचाइज़ी के स्टार बनने के साथ ही सभी का ध्यान आकर्षित किया। 24 वर्षीय सीएसके के लिए 2021 संस्करण में 16 मैचों में 635 रन के साथ टॉप स्कोरर थे।

रवींद्र जडेजा: कौन नहीं चाहेगा कि यह ऑलराउंडर उनकी टीम में हो। कई मौकों पर मैच विजेता साबित हुए, रविंद्र जडेजा, बैटिंग और बॉलिंग के साथ मैदान में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

फाफ डु प्लेसिस: दक्षिण अफ्रीका का यह अनुभवी बल्लेबाज टीम के लिए काफी अनुभव लेकर आया है। इसलिए टीम में उन्हें भी बनाए रखा जा सकता है।

Related News