जयपुर।आईपीएल 2021 के आखिरी लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 7 विकेट से हरा कर यह मैच अपने नाम कर लिया।दुबई में हुए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम को जीत दिलाने में श्रीकर भरत हीरो सबित हुए, जिन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी टीम को जीत दिलाई. अब सोमवार को एलिमिनेटर में आरसीबी का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होने वाला है। मैच समाप्ति होने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने फील्डिंग में खास ध्यान देने की बात बताई है।

दुबई में हुए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट पर 164 रन बनाए थे।इस मैच में पृथ्वी शॉ ने 48 रन और शिखर धवन ने 43 रन बनाकर टीम को मजबूती प्रदान की थी।वहीं शिमरॉन हेटमेयर ने भी आखिरी ओवरों में 29 रनों की तेज पारी खेली। दिल्ली की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।


20 ओवरों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने लक्ष्य का पीछे करते हुए तीन विकेट खोकर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच केएस भरत ने नाबाद 78 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 6 छक्के उन्होने लगाए थे।इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली।


मैच जीतने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए बताया है 'हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं था। लेकिन इस मैच का मुकाबला कांटेदार था जो कि आईपीएल में हमेशा से ही होता है। हमने दिल्ली को को इस साल अब तक दो बार हराया है। एबी ने शुरुआत में जिस तरह से बल्लेबाजी की और बाद में भरत और मैक्सवेल ने जो बैटिंग की, वह अविश्वसनीय था।इनके सहयोग से टीम इस मैच को जीत पाई।

Related News