इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में अब तक टोटल 40 मैच खेले जा चुके हैं। सभी आठ टीमें 10-10 मैच खेल चुकी हैं और अब प्लेऑफ की दौड़ और भी मजेदार हो गई है। सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया। इस बार सनराइजर्स हैदराबाद की परफॉर्मेंस अच्छी नहीं रही और ये टीम की 10 मैचों में महज दूसरी जीत थी।

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और दिल्ली कैपिटल्स का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है, लेकिन इसके बाद किसी भी टीम के साथ कुछ भी हो सकता है। चार टीमें तो ऐसी हैं, जिनके 10 मैचों के बाद आठ-आठ प्वॉइंट्स ही हैं। अब देखना होगा कि आने वाले समय में कौन सी चार टीमें प्लेऑफ में जगह बना पाती हैं-

ऑरेंज कैप होल्डर

ऑरेंज कैप के लिए आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में बड़ा बदलाव हुआ है। आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने 57 गेंदों में 82 रनों की शानदार पारी के साथ चार स्थान की छलांग लगाते हुए शिखर धवन को जगह से हटा दिया। सैमसन के अब 10 मैचों में 433 रन हैं लेकिन धवन (430) और राहुल (401) दोनों के पास मंगलवार को ऑरेंज कैप हासिल करने का मौका होगा।

पर्पल कैप

पर्पल कैप के लिए आईपीएल 2021 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में एक मामूली बदलाव हुआ। SRH के लेग स्पिनर राशिद खान RR के खिलाफ एक विकेट लेने के बाद पांचवें स्थान पर पहुंच गए। आरसीबी के हर्षल पटेल ने 10 मैचों में 23 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर अच्छी बढ़त का आनंद लेना जारी रखा, इसके बाद डीसी के अवेश खान ने 10 मैचों में 15 विकेट लिए।

Related News