जयपुर।आईपीएल 2021 के 14वें सीजन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली चेन्नई सुपर किंग्स सामने आ चुकी है।चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को क्वालीफायर 1 में हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया। आखिरी ओवर तक चले इस मुकाबले में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अपने अंदाज में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मैच टीम को फाइनल में पहुंचाया है। इसी जीत के साथ सीएसके टीम फाइनल में जगह बनाने वाले सबसे उम्र दराज खिलाड़ी और कप्तान भी बन गया।


आईपीएल में टीम को पहुंचाने वाले सबसे उम्रदराज कप्तान बनें—
आईपीएल के इतिहास में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सबसे उम्र दराज कप्तान होंगे जो फाइनल में टीम की कप्तानी करने उतारेंगे। इससे पहले क्वालीफायर में दिल्ली के खिलाफ उतरने के साथ ही उन्होंने पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ के रिकार्ड को तोड़ा था।क्योंकि इससे पहले राहुल द्रविड सबसे उम्रदराज कप्तान थे। अब फाइनल में उतरने के साथ ही एमएस धोनी एक ऐसा रिकार्ड बना देंगे जो शायद लंबे समय तक कायम रह जाए।


इस मामले में तमाम कप्तानों को पीछे छोड़ पहले ही नंबर एक पर पहुंच चुके हैं। 40 साल 95 दिन की उम्र में वह क्वालीफायर में उतरे थे। चार दिन बाद जब वह आइपीएल फाइनल खेलने उतरेंगे तो उनकी उम्र 40 साल 100 हो जाएगी। राहुल द्रविड़ ने 40 साल 133 दिन की उम्र में साल 2013 में बतौर कप्तान आइपीएल मैच खेल यह रिकार्ड बनाया था।

अनिल कुंबले ने साल 210 में 39 साल 186 दिन में बतौर कप्तान मैच खेला था और वह इस लिस्ट में अब तीसरे स्थान पर हैं। राजस्थान रायल्स को पहला खिताब दिलाने वाले शेन वार्न ने 38 साल 159 दिन में मैच खेला था। वहीं एक और आस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने 38 साल 159 दिन में बतौर कप्तान आइपीएल मैच खेला था।

Related News