आईपीएल के 13वें सीजन में इस समय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम इस समय अपने 10 मैचों में से 7 में जीत दर्ज कर प्वाइंट टेबल पर दिल्ली कैपिटल्स के बाद दूसरे नंबर पर है। वहीं इस सीजन आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का बल्ला भी खुब बोल रहा है। वहीं कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कर ली। कोहली ने 500 चौके लगा आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।


इससे पहले शिखर धवन ने यह कीर्तिमान हासिल किया था। धवन के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 575 चौके हैं। जबकी सीएसके की टीम में इस सीजन में नहीं खेल रहे धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना के नाम 493 और गौतम गंभीर के नाम 491 चौके हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने आईपीएल इतिहास में 485 चौके लगाए हैं। विराट कोहली ने यह कारनामा 187 आईपीएल मैच खेलकर किया है। विराट ने बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुएए दो चौके लगाए।


कोहली का 500वां चौका लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर लगा। आपको बता दे कि इस समय विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट के नाम 187 मैचों में 5777 रन हैं। इस धाकड़ बल्लबाज ने आईपीएल में औसत 38.77 की औसत से रन बनाए है और जबकी इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.26 का रहा है। वही कोहली के नाम आईपीएल में पांच शतक और 38 अर्धशतक है। मौजूदा समय में आरसीबी में विराट के अलावा कई बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

Related News