हाल ही में मशहूर ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें सीजन को इसके इतिहास में किसी भी अन्य सीजन से ज्यादा देखा जा रहा है। बार्क ने कहा कि आईपीएल उन लोगों के लिए एक वरदान है जो पुराने सामान्य माहौल से हटकर कुछ देखना चाहते थे। पिछले सीज़न की तुलना में आईपीएल दर्शकों की संख्या में कई गुना वृद्धी हुई है।


जारी किए गए इस रिपोर्ट में बार्क ने कहा है कि, पहले 41 मैचों को 7 बिलियन मिनट के लिए सभी 21 चैनलों पर देखा गया था, जो कि आईपीएल -12 से 28 प्रतिशत अधिक है। आईपीएल -12 के 44 मैचों को 24 चैनलों पर 5.5 अरब मिनट पर देखा गया था। आंकड़ों के साथ, यह भी कहा गया है कि आईपीएल -13 प्रति मैच का प्रदर्शन पहले से बेहतर है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि इसके लिए कोरोना जिम्मेदार है।


एक यूजर ने लिखा कि कोई भी मैच देखने के लिए स्टेडियम नहीं जा सकता है, इसलिए यह स्पष्ट है कि हर कोई टीवी पर आईपीएल देखना चाहता है, इसलिए नंबरों का बढ़ना सामान्य है। आपको कोविड -19 लॉकडाउन के लिए आभारी होना चाहिए जिसने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस ससाल कोविड-19 की वजह से आईपीएल का आयोजन भारत ने ना कर के यूएई में किया जा रहा है।


आईपीएल 2020 की शुरुआत सितंबर में हुआ था जो कि 10 नवंबर तक चलेगा। अभी इस सीजन के प्लेऑफ और फाइनल के मुकाबले बचे हैं।

Related News