मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल के बीच पहला क्वालीफायर गुरुवार रात आईपीएल टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेला जाएगा। जो टीम इस मैच को जीतेगी वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। हालांकि हारने वाली टीम को खत्म नहीं किया जाएगा लेकिन उसे मौका मिलेगा। टीम के पास एक और मैच खेलकर फाइनल में पहुंचने का मौका होगा। हालांकि, दोनों टीमें इस मैच को जीतने के बाद ही फाइनल में प्रवेश करने की कोशिश करेंगी।


इन परिस्थितियों में, भले ही मुंबई की टीम दिल्ली की राजधानियों की टीम से अधिक मजबूत हो, लेकिन दिल्ली के लिए फायदे में से एक यह होगा कि प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हैं। इस सत्र में दो शतक लगाने वाले दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को चोट लगी है और चोट से उबरने में समय लगता है। अब हमारी टीम गुरुवार को खेले जाने वाले मैच में इस कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेगी।


हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण रोहित शर्मा दो सप्ताह तक नहीं खेल सके और सिर्फ दो दिन पहले उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में वापसी की। शिखर धवन ने कहा कि रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं। लेकिन मुझे नहीं पता कि वह किस लय में हैं। इससे उसकी लय बिगड़ जाएगी और हम उसका फायदा उठा पाएंगे। धवन ने कहा, "मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं लेकिन यहां हम प्रतिद्वंद्वी टीम में हैं और जैसे हम उनकी चोट को देखते हुए दिल्ली की राजधानियों के लिए रणनीति बनाएंगे," रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया है।


लंबे समय से भारतीय टीम के साथी धवन का कहना है कि वह ऑस्ट्रेलिया में अपने आईपीएल फॉर्म को बनाए रखने की कोशिश करेंगे।

Related News