इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में आज सुपरसंडे में दो मुकाबले खेले जानें है जिसमें पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर होगा। ये दोनों टीमें एक बार फिर यूएई के दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक दूसरे से भीड़ने जा रही हैं। याद दिला दें कि इससे पहले बैंगलोर को अपने पिछले मुकाबले में मैच के आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद विराट के डिविलियर्स को नीचे खेलने के लिए भेजने के फैसले की आलोचना हुई थी। आज विराट कोहली की नजर स्टीव स्मिथ के रनबाकुरों को हरा अपना प्रदर्शन बेहतर करने पर रहेगा।

राजस्थान की टीम इस सीजन अपने आठ मुकाबलों में से केवल 3 में ही जीत दर्ज कर पाई है जिस कारण प्वाइंट टेबल के नीचले पायदान पर बनी हुई है। इस समय टीम में संतुलन की कमी साफ नजर आ रही है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में राजस्थान लगभग जीता हुआ मैच हार गई। राजस्थान इस समय पुरे 40 ओवर बेहतर खेल खेलने में असमर्थ रह रही है जिसका फायदा विपक्षी टीम ले जाते हैं। दिल्ली के खिलाफ राजस्थान ने हाल ही वापसी कर रहे बेन स्टोक्स को पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा था जो कि ज्यादा सफल नही रहा।

हालांकी स्टोक्स ने ओपनिंग करते हुए शनदार 41 रन पारी जरूर खेली थी लेकिन वो टीम को अंत में जीत नही दिला पाए। वहीं आज देखना दिलचस्प रहेगा कि टीम प्रबंधन स्टोक्स को सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही इस्तेमाल करता है या फिर उन्हें मध्यक्रम में भेजती है। आज के इस मुकाबले में कप्तान कोहली भी एबी डिविलियर्स का बेहतर तरीके से इस्तेमाल करना चाहेंगे। मुमकिन है आज हम उन्हें एक बार फिर टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते देखें।

Related News