गुरुवार को आईपीएल टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में, चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी गेंद पर जडेजा के छक्के की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों से जीत छीन ली। इसके साथ, रवींद्र जडेजा ने पहली बार एक मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगाया और टीम को जीत दिलाई। हालांकि, इस श्रेणी में रोहित शर्मा सबसे ऊपर हैं। रोहित शर्मा ने मैच की आखिरी गेंद पर तीन बार छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई।


आईपीएल में ऐसे दस मामले सामने आए हैं जिसमें रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाए हैं और अंबाती रायडू ने भी ऐसा ही किया है। रोहित शर्मा ने 2009 में कोलकाता के खिलाफ खेलते हुए यह कारनामा किया था। वहीं 2011 के आईपीएल में पूणे सुपरज्वाइंट के लिए खेलते हुए अंबाती रायडू भी यह कारनामाम कर चुके है। दिल्ली राजधानियों 2012, सौरभ तिवारी बनाम। पुणे, 2012, ड्वेन ब्रावो बनाम। कोलकाता 2012, महेंद्र सिंह धोनी बनाम। पंजाब 2016,


मिशेल सेंटनर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए यह कारनामा किया है। इसके बाद साल 2020 में निकोलस पूरन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अंतिम गेंद पर छक्का लगा कर जीत दर्ज की है। इसके बाद कल के मैच में रवींद्र जडेजा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए यह कारनामा किया है। आपको बता दें कि भारतीय टीम में ऐसा करने के मामले में पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी सबसे आगे है।


धोनी कई बार भारत को अंत के गेंद पर छक्का मार जीत दिलाई है। हालांकी इस सीजन महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला अब तक खामोश ही नजर आ रहा है।

Related News