चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने हर मुकाबले में कोई न कोई खास उपलब्धि हासिल कर लेते हैं। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 18वें मुकाबले में एक जादुई आंकड़े को छू लिया। दरअसल, माही ने मैच में अपने 100 कैच पूरे कर लिए। वे इस उपलब्धि को हासिल करने वाले आईपीएल के दूसरे विकेटकीपर हैं। उनसे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ऐसा कर चुके हैं।

धोनी पंजाब के खिलाफ मैच से पहले इस कारनामे से सिर्फ एक कैच दूर थे। धोनी केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के बाद यह कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। दिनेश कार्तिक ने 2017 में गुजरात लाइन्स की तरफ से खलते हुए यह मुकाम हासिल किया था।

कार्तिक ने आईपीएल में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा 103 कैच पकड़े हैं। धोनी ने मैच के 18वें ओवर में केएल राहुल का शानदार कैच लिया। उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर दाई ओर डाइव लगाते हुए गेंद को लपक लिया। 39 साल के हो चुके धोनी ने इस आईपीएल में भी शानदार विकेटकीपिंग की है। उन्होंने कई बेहतरीन कैच लपके हैं। 100 कैच को टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट के बराबर माना जाता है।

Related News